नीलम (Blue Sapphire) - ज्योतिष में सबसे शक्तिशाली रत्न

नीलम (Blue Sapphire) - ज्योतिष में सबसे शक्तिशाली रत्न

ज्योतिष में नव रत्नो में नीलम रत्न को सबसे शक्तिशाली और जल्दी प्रभाव दिखने वाला रत्न कहा जाता है। जानिये इस शक्तिशाली रत्न के फायदे

1. नीलम (Blue Sapphire) - धन और सौभाग्य का रत्न

नीलम रत्न को पहनने वाले को आर्थिक समृद्धि में उल्लेखनीय वृद्धि का आशीर्वाद मिलता है। यह रत्न रहस्यमय तरीके से पहनने वाले को ऐसा भाग्य देता है कि वह हर स्थिति में उसका साथ देता है। हालांकि, किसी को कर्म के बारे में नहीं भूलना चाहिए। जिस वित्तीय सफलता की आप हमेशा से उम्मीद करते रहे हैं, उसे हासिल करने के लिए आपको अभी भी कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

2. नीलम (Blue Sapphire) - त्वरित और तेज़-अभिनय स्टोन के रूप में काम करता है

बहुत से लोग कड़ी मेहनत करने और सफलता हासिल करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहते। अगर आप भी जल्दी में हैं और तेजी से बदलाव देखना चाहते हैं, तो ऐसे मामलों में नीलम पत्थर के फायदे पर भरोसा करें। यह रत्न तेजी से कार्य करने और अपेक्षा से बहुत पहले परिणाम देने के लिए जाना जाता है।

3. नीलम (Blue Sapphire) - आपकी छिपी हुई क्षमता को खोलता है

अक्सर ऐसा होता है कि लोग या तो अपनी प्रतिभा को खोज नहीं पाते हैं या बहुत कोशिश करने के बाद भी अपने कौशल को अधिक ऊंचाइयों तक नहीं पहुंचा पाते हैं। नीलम स्टोन में लोगों में छिपी क्षमता को अनलॉक करने की शक्ति होती है। पहनने वाला जल्द ही इस पत्थर के प्रभावों को महसूस करता है, रास्ते खुल जाते हैं, और कोई बहुत अधिक समय बर्बाद किए बिना अधिक से अधिक ऊंचाई तक पहुंच सकता है।

4. नीलम (Blue Sapphire) - आपके कार्य-क्षेत्र में लाभ देता है

यदि आपको अपनी नौकरी में समस्या हो रही है या आवश्यक योग्यता होने के बावजूद किसी अच्छी कंपनी में उपयुक्त पद नहीं मिल पा रहा है, तो आपको नीलम की शक्ति की आवश्यकता है। जब आप इसे धारण करते हैं, तो यह आपको अधिक शक्ति और एक ऊपरी हाथ या अतिरिक्त समर्थन देता है जिसकी आपको एक बेहतर नौकरी, पदोन्नति या एक अवसर प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।

5. नीलम (Blue Sapphire) - एक ढाल के रूप में कार्य करता है

लोग अक्सर दूसरे व्यक्ति की सफलता या सौभाग्य से ईर्ष्या करते हैं। कई के दुश्मन भी होते हैं जो जितना संभव हो उतना नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। काला जादू, बुरी नजर और बहुत कुछ हमारे लिए चीजों को भटका सकता है। यदि आप अपने मार्ग पर केंद्रित रहना चाहते हैं और जीवन में अच्छी चीजें प्राप्त करना चाहते हैं, तो नीलम पत्थर ढाल के रूप में कार्य करेगा और आपकी रक्षा करेगा। यह पहनने वाले पर सुरक्षा का आभामंडल बनाता है। नकारात्मकता दूर रहेगी और आप उन्नति कर पाएंगे।

6. नीलम (Blue Sapphire) - आपको अधिक भय और चिंता मुक्त बनाता है

जीवन एक दौड़ बन गया है, और हर कोई दूसरों से पहले बेहतर चीजों को पाने के लिए जितना संभव हो उतना तेज और कठिन दौड़ रहा है। सफलता और वित्तीय उथल-पुथल भी कई मानसिक जटिलताओं को जोड़ती है क्योंकि लोगों को डर है कि वे सब कुछ खो सकते हैं। लेकिन जब आपके पास नीलम रत्न होता है, तो आप इन प्रतिकूलताओं और कई मानसिक मुद्दों पर काबू पा सकते हैं जो आपको जीवन में नीचे ला सकते हैं। आप हर समय अधिक सकारात्मक और आत्मविश्वासी बने रहते हैं।

बाज़ार में बहुत से लोग नकली, कांच की बनी हुई नीले रंग की और लैब में बनाई हुई नीलम जैसा दिखने वाले नकली रत्न बनाते है और नीलम कह कर बेच रहे है जिससे आपको कोई भी फायदा नहीं होगा | जी डी वशिष्ठ ज्योतिष संस्थान से आप जो नीलम खरीदेंगे वह 100% असली, अभिमंत्रित और लैब सर्टिफिकेट के साथ आपको दिया जाता है जो उच्च गुणवत्ता का है | पर नीलम रत्न धारण करने से पहले आप हमारे ज्योतिष आचार्यों से अपनी कुंडली का निशुल्क विश्लेषण जरूर करवायें और जान ले की क्या आपके लिए नीलम रत्न पहनना सही होगा या नहीं और साथ ही जाने इसे धारण करने की सही विधि| हमारे आचार्यों से बात करने के लिए अभी कॉल करें: 9999990522

नीलम रत्न खरीदने या अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें:

https://www.astroscience.com/product_details.php?url=-NEELAM
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.