CANCER (कर्क) Horoscope 2023

CANCER (कर्क) Horoscope 2023

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 कर्क राशि के लिए

 

स्वास्थ्य

इस वर्ष आपको सेहत को लेकर सावधान रहना चाहिये। फाइबर युक्त भोजन का सेवन अवश्य करें। किडनी और लीवर से सम्बन्धित रोग उत्पन्न हो सकते हैं । गर्मी के दिनों में फूड प्वाइजनिंग से सम्बन्धित समस्या हो सकती है इसलिए जल का पर्याप्त मात्रा में सेवन करें। इससे आपका पाचन उत्तम रहेगा। आपको बिना डॉक्टर की सलाह के दवाइयों का सेवन नहीं करना चाहिये। इस वर्ष आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है ।

 

आर्थिक स्थिति

आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पैतृक सम्पत्ति को लेकर कुछ समस्या होने के योग बन रहे हैं। यदि किसी तरह का कोई न्यायिक मामला चल रहा है तो उसे निपटाने का प्रयास करें। वर्ष के प्रथम तीन महीने सुखद रहेंगे। आपको बड़ा धन लाभ होगा। व्यवसाय में बड़ी आर्थिक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नया काम शुरु करने के लिये आपको फण्ड लेना पड़ेगा। इससे आपके काम में बढ़ोत्तरी होगी। शेयर मार्केट में बड़ा निवेश करने से बचना चाहिये। संभवतः जुलाई, अगस्त महीने में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। परिवार के ऊपर आपको काफी धन खर्च करना पड़ेगा।

 

सामाजिक जीवन

समाज में आपकी छवि बेहतरीन रहेगी। माता से अनबन होती रहेगी। आपके परिवार को लगातार कुछ न
कुछ समस्या का सामना करना पड़ता रहेगा। ससुराल पक्ष में कई तरह की परेशानियाँ देखने को मिलेंगी। नव विवाहित महिलाओं को थोड़ा समझदारी से स्थितियों को सँभालना होगा। आप स्वयं को शान्त रखें और परिवार में उथल-पुथल को सँभालने का प्रयास करें। परिवार में परेशानियाँ का सामना करना पड़ेगा । इस बीच वाहन दुर्घटना के योग भी बन रहे हैं।

 

वैवाहिक जीवन

यदि विवाह करना चाह रहे हैं तो उसमें पारिवारिक सहमति अवश्य हो इसका ध्यान रखें। जीवनसाथी आपके करियर को लेकर काफी सतर्क रहेगा। आपका व्यवहार भी जीवनसाथी के प्रति बहुत ही अच्छा रहेगा। धन-सम्पत्ति आदि को लेकर दाम्पत्य सम्बन्ध में कुछ छिटपुट समस्या होगी। अवैध सम्बन्धों से आपको दूरी बना लेनी चाहिये। नये प्रेम सम्बन्धों में कमिटमेन्ट को लेकर आप सावधानी रखें। कुछ गलतफहमियाँ होने के योग बन रहे हैं।

 

शिक्षा और करियर

वर्ष 2023 करियर को लेकर सामान्य रहेगा । शिक्षा और करियर में कुछ उतार-चढ़ाव आते रहेंगे । अप्रैल 2023 तक का समय पढ़ाई के लिये बेहद शुभ रहेगा लेकिन करियर में परेशानी आएगी । आपके बॉस आपसे नाराज होते रहेंगे लेकिन कार्यक्षेत्र में आप काफी अच्छा समय बिताएंगे । वर्ष का मध्य भाग आपको लगातार तनाव देता रहेगा । मैनेजमेन्ट से जुड़े कार्यों में बड़ी चूक होने के योग बन रहे है । बच्चो को अपनी शिक्षा गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए ।

 

शुभ रंग – दूधिया सफेद

शुभ अंक – 4

Back to blog