LEO (सिंह) Horoscope 2023

LEO (सिंह) Horoscope 2023

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 सिंह राशि के लिए

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष सामान्य रहेगा । वर्ष के शुरुआती महीने में सेहत कुछ कमजोर रहेगी । खानपान में लापरवाही के कारण कुछ समस्या होगी । अक्सर आपको शरीर में दर्द की शिकायत रहेगी । स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहना होगा । परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कुछ तनाव जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है । जिन लोगों को उच्च रक्तचाप की समस्या है वे इस वर्ष अपना ध्यान रखें । अक्टूबर के बाद सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो जाएगा।

 

आर्थिक स्थिति

वर्ष की शुरूआत बहुत शुभ रहेगी । रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को भारी धन लाभ हो सकता है । विदेशों में जाकर व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए वर्ष बेहद शुभ है । आपको उच्च धन लाभ होगा । फरवरी-मार्च का समय आपकी आय के लिए बेहतरीन रहेगा । यद्यपि आपके बहुत से काम रूक-रूक कर होंगे लेकिन इसके बाद भी आप आपनी योग्यता से परिस्थितियों को नियन्त्रण में ले आयेंगे । अप्रैल से जुलाई के बीच धन उधार देना पड़ेगा । जुलाई के बाद उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है । अक्टूबर के बाद आपको बड़े निवेश में सावधानी रखनी चाहिए ।

 

सामाजिक स्थिति

वर्ष की शुरुआत में पारिवारिक जीवन बेहद सुखदायी रहेगा। बच्चों से सम्बन्धित समस्याओं का निराकरण होगा। बच्चों की अच्छी-बुरी आदतों पर नजर बनाये रखें। आपके घर में शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है। लेकिन अप्रैल के बाद वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या आ सकती है। अहंकार के कारण कई रिश्ते प्रभावित होंगे। अप्रैल के बाद आपके पिता को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। समाज में दिखावा करने से बचें।

 

वैवाहिक जीवन

महिलाओं को वैवाहिक जीवन में काफी परेशानियाँ हो सकती हैं। निजी रिश्तों में अहंकार का त्याग करें। प्रेमी जोड़े रोमांटिक यात्राओं में जा सकते हैं। यदि आप विवाह करना चाहते हैं तो आपको सावधानी रखनी चाहिये। परिवार के बड़े प्रेम सम्बन्धों का विरोध कर सकते हैं। ऐसे में आपके रिश्तों में कड़वापन आने की सम्भावना बन रही है। अवैध सम्बन्धों से बचना चाहिये। यदि आप विवाह करना चाह रहे हैं तो वर्ष के अन्त के महिनों में उत्तम रहेगा । वर्ष मध्य में लम्बे समय से लम्बित तलाक के मामलों के हल होने की सम्भावना बन रही है।

 

शिक्षा और करियर

नौकरीपेशा लोगों को इस वर्ष अधिकारियों से काफी परेशानी होगी। प्रमोशन को लेकर भी लगातर बाधायें आती रहेंगी। यदि जॉब में बदलाव करना चाहते हैं तो अप्रैल के पहले का समय आपके लिये शुभ रहेगा। बच्चे शिक्षा के उद्देश्य से यात्रा कर सकते हैं। लेकिन पढ़ाई में बार-बार व्यवधान आते रहेंगे। चिकित्सा प्रोफेशन से जुड़े लोगों के लिये वर्ष बेहद शुभफलदायी रहेगा। सितम्बर के बाद व्यापार में नये पार्टनर्स के जुड़ने के योग बन रहे हैं। जून से अगस्त तक का समय नकारात्मक रहेगा।

 

शुभ रंग – सुनहरा

शुभ अंक – 5

Back to blog